Friday, 21 November 2014

सेक्स में दिलचस्पी ना होना, हो सकती है बीमारी! //////////////////////////////////////////////////////////////// विकिपीडिया के अनुसार "एसेक्सुअलिटी किसी के लिए भी शारीरिक आकर्षण के अभाव और सेक्स में बिल्‍कुल दिलचस्पी न होने की स्थिति को कहते हैं।" लेकिन हमेशा की तरह, ये उतना सरल मुद्दा नहीं है। जैसे आकर्षण का उदाहरण लीजिये। कुछ एसेक्सुअल लोग आकर्षण महसूस करते हैं, सम्बन्ध भी रखना चाहते हैं, बस सेक्स नहीं करना चाहते। जबकि दूसरे एसेक्सुअल न आकर्षण महसूस करते हैं न ही उनकी किसी से कोई सम्बन्ध रखने की चाह होती है। और जहाँ बात कामोत्तेजना की है, तो भी कोई सीधा फार्मूला नहीं है। कुछ एसेक्सुअल लोग नियमित रूम से कामोत्तेजना महसूस करते हैं लेकिन उनकी इस उत्तेजना के पीछे किसी और व्यक्ति से सेक्स करने की लालसा नहीं होती। वहीँ कुछ दूसरे एसेक्सुअल लोग नियमित रूप से हस्तमैथुन करते हैं, और कुछ ऐसे भी हैं जिन्हें कामोत्तेजना ही नहीं होती।

सेक्स में दिलचस्पी ना होना, हो सकती है बीमारी!
////////////////////////////////////////////////////////////////
विकिपीडिया के अनुसार "एसेक्सुअलिटी किसी के लिए भी शारीरिक आकर्षण के अभाव और सेक्स में बिल्‍कुल दिलचस्पी न होने की स्थिति को कहते हैं।"

लेकिन हमेशा की तरह, ये उतना सरल मुद्दा नहीं है। जैसे आकर्षण का उदाहरण लीजिये। कुछ एसेक्सुअल लोग आकर्षण महसूस करते हैं, सम्बन्ध भी रखना चाहते हैं, बस सेक्स नहीं करना चाहते। जबकि दूसरे एसेक्सुअल न आकर्षण महसूस करते हैं न ही उनकी किसी से कोई सम्बन्ध रखने की चाह होती है।

और जहाँ बात कामोत्तेजना की है, तो भी कोई सीधा फार्मूला नहीं है। कुछ एसेक्सुअल लोग नियमित रूम से कामोत्तेजना महसूस करते हैं लेकिन उनकी इस उत्तेजना के पीछे किसी और व्यक्ति से सेक्स करने की लालसा नहीं होती। वहीँ कुछ दूसरे एसेक्सुअल लोग नियमित रूप से हस्तमैथुन करते हैं, और कुछ ऐसे भी हैं जिन्हें कामोत्तेजना ही नहीं होती।

No comments:

Post a Comment

पेरोनीज रोग (लिंग का टेढ़ा होना), जानें इसके कारण, लक्षण और ठीक करने के उपाय-

                                                         पेरोनीज रोग (लिंग का टेढ़ा होना), जानें इसके कारण, लक्षण और ठीक करने के उपाय- पुर...