Friday, 21 November 2014

महिलाओं में सेक्स इच्छा में कमी, कोई टेंशन नहीं! इलाज है ना /////////////////////////////////////////////////////////////////////////////////// महिलाओं को सेक्स इच्छा में कमी को लेकर ना तो अपना आत्मविश्वास खोना चाहिए और ना ही अपनी निजी जिंदगी को लेकर शर्म महसूस करनी चाहिए क्यों‌कि सेक्स इच्छा में कमी का इलाज मौजूद है। ये हम नहीं कह रहे बल्कि जी न्यूज ऑनलाइन पर प्रकाशित रिसर्च के मुताबिक, एक चौथाई महिलाएं माहवारी होने से पहले और एक तिहाई महिलाएं माहवारी के बाद अपनी सेक्सुअल इच्छाओं को लेकर संतुष्ट नहीं पाती। बहुत सी महिलाएं डॉक्टर्स से अपनी सेक्स इच्छा में होने वाली कमियों के बारे में बात करती क्योंकि वे इस स्थिति में खुद को असहज पाती है। साथ ही वे इस बात को नहीं जानती कि सेक्स इच्छा में कमी का इलाज मौजूद है। क्लीवलैंड की केस वेस्टर्न रिसर्व यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ मेडिसिन की शोधकर्ता शेरिल ए किंग्सबर्ग का कहना है कि महिलाओं में माहवारी से पहले और बाद में सेक्स इच्छा में कमी होना बहुत आम बात है। इसके कारण कई नुकसान हो सकते हैं जैसे- रिश्तें में कड़वाहट आना, निजी तौर पर असहज महसूस होना और शरीर की छवि पर नकारात्मक प्रभाव पड़ना और आत्मविश्वास कम होना

महिलाओं में सेक्स इच्छा में कमी, कोई टेंशन नहीं! इलाज है ना
///////////////////////////////////////////////////////////////////////////////////
महिलाओं को सेक्स इच्छा में कमी को लेकर ना तो अपना आत्मविश्वास खोना चाहिए और ना ही अपनी निजी जिंदगी को लेकर शर्म महसूस करनी चाहिए क्यों‌कि सेक्स इच्छा में कमी का इलाज मौजूद है।

ये हम नहीं कह रहे बल्कि जी न्यूज ऑनलाइन पर प्रकाशित रिसर्च के मुताबिक, एक चौथाई महिलाएं माहवारी होने से पहले और एक तिहाई महिलाएं माहवारी के बाद अपनी सेक्सुअल इच्छाओं को लेकर संतुष्ट नहीं पाती।

बहुत सी महिलाएं डॉक्टर्स से अपनी सेक्स इच्छा में होने वाली कमियों के बारे में बात करती क्योंकि वे इस स्थिति में खुद को असहज पाती है। साथ ही वे इस बात को नहीं जानती कि सेक्स इच्छा में कमी का इलाज मौजूद है।

क्लीवलैंड की केस वेस्टर्न रिसर्व यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ मेडिसिन की शोधकर्ता शेरिल ए किंग्सबर्ग का कहना है कि महिलाओं में माहवारी से पहले और बाद में सेक्स इच्छा में कमी होना बहुत आम बात है।

इसके कारण कई नुकसान हो सकते हैं जैसे- रिश्तें में कड़वाहट आना, निजी तौर पर असहज महसूस होना और शरीर की छवि पर नकारात्मक प्रभाव पड़ना और आत्मविश्वास कम होना

No comments:

Post a Comment

पेरोनीज रोग (लिंग का टेढ़ा होना), जानें इसके कारण, लक्षण और ठीक करने के उपाय-

                                                         पेरोनीज रोग (लिंग का टेढ़ा होना), जानें इसके कारण, लक्षण और ठीक करने के उपाय- पुर...