Tuesday, 1 October 2013

अपने बेस्‍ट फ्रेंड से कैसे करें प्यार?----

अपने बेस्‍ट फ्रेंड से कैसे करें प्यार?----
आपका सबसे अच्छा रोमांटिक साथी आपका सबसे अच्छा दोस्त भी होता है। जिससे आप किसी भी चीज के बारे में बात कर सकते हैं, जिस पर आप पूरी तरह विश्वास कर सकते हैं, और जिसके साथ आप एक एक क्षण का आनंद उठा सकते हैं। अधिकांश लोगों की ज़िन्दगी में ऐसा कोई व्यक्ति अवश्य होता है - उनका सबसे अच्छा दोस्त यानी की बेस्‍ट फ्रेंड! परन्तु यदि आप और आगे जाना चाहते हैं, विशेषत: तब जब आपका सबसे अच्छा दोस्त आपसे प्यार करता हो, तो इस मौके का फायदा उठाना चाहिए!
जब दोस्‍त से प्‍यार हो जाए तो
समस्या यह है कि कभी कभी लोग अपने दिमाग में यह बात बैठा लेते हैं कि उनका अच्छा दोस्त सिर्फ एक दोस्त है और कुछ नहीं। यह लेख आपको इस मानसिकता को दूर करने में सहायक होगा जिससे आप अपने अच्छे दोस्त से प्यार कर पाएंगे। यदि आप अपने दोस्त से प्यार करते हैं और अपने संबंधों को आगे बढ़ाना चाहते हैं तो याद रखें, उनकी भावनाओं की कद्र करें और उन पर दबाव न डालें। इससे आप दोनों के बीच अच्छे संबंध बन सकते हैं।
अपने बेस्‍ट फ्रेंड से कैसे करें प्यार?

1. इस बात की चिंता न करें कि दोस्ती खराब हो जाएगी। आप पहले से ही अच्छे दोस्त हैं और आप जानते हैं कि समस्याओं को कैसे दूर किया जा सकता है और लडाई को कैसे रोका जा सकता है। यदि आप वास्तव में एक दूसरे के निकट हैं और आगे के संबंध नहीं चल सकते तो आप फिर से दोस्त बनकर रह सकते हैं।
2. अपने सबसे अच्छे दोस्त से अपने वर्तमान संबंध और संभावनाओं पर बात करें और आप देखेंगे कि आप दोनों ही एक दूसरे में रूचि रखते हैं।
3. अपने सपने शेयर करें (बांटें)। अक्सर अपने भविष्य के बारे में बात करके आप यह महसूस कर सकते हैं कि आप अपना भविष्य एक साथ बिताना चाहते हैं।
4. सोचें कि किस प्रकार आप अपने अच्छे दोस्त के निकट जा सकते हैं, और इससे आपको यह संकेत मिल सकता है कि आप इसका कितना आनंद उठाते हैं।
5. रोमांटिक मूड बनाएं और दोस्त बनकर साथ में कुछ करें, जैसे बीच पर जाना, डांस करना या अकेले केंडल लाईट डिनर करना। आप देखेंगे कि जब वातावरण सही होगा तब नई भावनाएं उभरकर आएंगी।
6. अपना समय लें। प्यार होना कोई जल्दबाज़ी का काम नहीं है और आपको अपने संबंध आगे बढ़ाने से पहले यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप अपने दोस्त के साथ इसे आगे बढ़ाना चाहते हैं। उसे कहें कि आप उससे प्यार करते हैं। हम आपकी सफलता की कामना करते हैं।
सलाह
अक्सर जो चीज़ें आप साथ साथ करते हैं वे रोमांटिक नहीं होती (चाहे भले ही वह रोमांटिक संबंधों में हो)। जब आप अपने संबंधों को अगले स्तर पर ले जाते हैं, तो वे चीज़ें न करें जो आप हमेशा करते थे, उन स्थानों पर न जाएं जहाँ आप अक्सर जाते थे और मान लें कि आपकी दोस्ती बदल जाएगी: आपको अन्य दूसरी रोमांटिक चीज़ों के लिए प्रयत्न करना चाहिए।
चेतावनियां
यदि आपका अच्छा दोस्त आपसे प्यार नहीं करता, तो इस प्रकार व्यवहार करें कि आप सदा उनके आसपास रहें। अपने आप को बदलने का प्रयत्न न करें। यदि वह आपका सच्चा अच्छा दोस्त है तो आप जैसे हैं वह आपको उसी रूप में प्यार करेगा न कि बदले हुए रूप में।

No comments:

Post a Comment

डायबिटीज का यौन स्वास्थ (sex life)पर पड़ने वाला प्रभाव

                          डायबिटीज का यौन स्वास्थ  (sex life)पर पड़ने वाला प्रभाव- Diabetes and Sexual Health: डायबिटीज़ (Diabetes) एक हार्...