सोमवार, 2 मार्च 2015

सेक्स से पहले ध्यान दें इन बातों पर
https://www.facebook.com/DrBkKasyap
................................................
सेक्स के नाम से ही युवा उत्साहित हो जाते हैं। युवाओं के लिए सेक्स जैसा विषय हमेशा ही रहस्यमय रहता है और जब भी उन्हें सेक्स करने का मौका मिलता हैं तो वे असंतुलित हो जाते हैं। कई बार इसी उत्साह के कारण वह गलतियां भी कर बैठते हैं। सेक्स के समय युवाओं का मानसिक रूप से स्वस्थ‍ होना बेहद जरूरी है। शारीरिक संबंध बनाने के लिए यानी सेक्स से पहले फोरप्लेस की आवश्यकता को भी नकारा नहीं जा सकता। बहरहाल, सेक्स को रोचक बनाने के लिए और सेक्स से पहले किन बातों पर पर ध्यान देना जरूरी है। आइए जानें
सबसे पहले युवाओं को ध्यान रखना चाहिए कि वे किसी प्रोफेशनल महिला या पुरूष के साथ बाहर संबंध न बनाएं क्‍योंकि न सिर्फ किशोरियों में सेक्‍स समस्‍या होती है बल्कि अधिक उम्र की महिलाओं में सेक्‍स समस्‍या आम बात है लेकिन इसका ये अर्थ नहीं कि पुरूषों को कोई समस्‍या नहीं होती बल्कि पुरूषों में सेक्‍स संबंधी समस्‍याएं होना भी आम बात है।
सेक्स संबंधों के समय जल्दबाजी ना करें।
पुरूष और महिला दोनों को ही एक दूसरे के ऑर्गन्स के बारे में जानकारी होनी चाहिए जिससे वे सेक्स को एन्जॉय कर सकें।
सेक्स करने से पहले दोनों साथियों का एक दूसरे से भावनात्मक लगाव जरूरी है।
सेक्स संबंधों के समय एक-दूसरे के मन से डर को निकालना बेहद जरूरी है।
शारीरिक संबंध बनाने के लिए जरूरी है कि सेक्स से पहले फोरप्ले किया जाए जिससे दोनों साथियों को आपस में एक-दूसरे को समझने में मदद मिलें।
सेक्स से पहले ऐसी कोई बात न करें जिससे आपके साथी का मूड खराब हो जाएं।
सेक्स करने से पहले आपको साफ-सुथरा होना भी बेहद जरूरी है तभी आप अपने साथी को अपने करीब देख पाएंगे।
सेक्स को कभी गंदा न समझे व अपने मन में कोई भ्रम न पाले नहीं तो आप सेक्स से पहले ही अपने साथी को निराश कर देंगे।
ऐसा कहा जाता है कि यदि आपका पार्टनर सेक्स से पहले खुश है और सेक्स के समय फोरप्ले होता है तो आपकी लाइफ में आधे से ज्यादा तनाव यूं ही कम हो जाता है।
ये जरूरी नहीं कि हमेशा शारीरिक संबंध ही बनाए जाएं बल्कि आप अपने साथी के साथ ओरल सेक्स को भी एन्जॉय कर सकते हैं।
यदि आप जल्दी बेबी नहीं चाहते और न ही किसी तरह की सेक्‍स समस्‍याओं से जूझना चाहते तो सेक्स से पहले आपको सावधानियां बरतनी जरूरी है। सावधानियों के तौर पर आप कांट्रासेप्टिक पिल्स यानी गर्भनिरोधक गोलियां ले सकते हैं या फिर कुछ सावधानियां बरत सकते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पुरुष गुप्त रोगों में लौंग वाला दूध पीने के फायदे

पुरुष गुप्त रोगों में 'लौंग वाला दूध' पीने के फायदे -. क्या आपकी कामेच्छे कम होती जा रही है या स्पर्म कि क्वालिटी सही नहीं है? अगर ...