सोमवार, 9 मार्च 2015

औरत ये भी समझें

 रिलेशनशिप का एक बड़ा पहलू है सेक्स, लेकिन अक्सर कुछ गलत थॉट्स इन स्पेशल मोमेंट्स को खराब कर देते हैं। ऐसे में कई बातों पर महिलाओं को सोच बदलने की जरूरत हैहर बात की तरह सेक्स में भी एक-दूसरे की फीलिंग्स की कद्र करके ही रिलेशन अच्छा बनाया जा सकता है। ऐसे में लेडीज को मेल ऐंगल से भी बात समझने की जरूरत है, तभी रिश्ता हमेशा फ्रेश रहेगा।


अग्रेसिव है चाहतहाल में एक रिसर्च के मुताबिक मेल पार्टनर भी चाहते हैं कि जिस तरह वे अपनी फीमेल पार्टनर के साथ इंटीमेट होने के लिए अग्रेसिव रहते हैं, उनकी पार्टनर भी वैसा ही फील करे। जबकि महिलाएं अक्सर इस लेवल पर अपनी फीलिंग्स एक्सप्रेस नहीं कर पातीं या फिर कहीं ना कहीं अपनी फीलिंग्स कंट्रोल कर लेती हैं। ऐसे में एक्सपर्ट्स आपको खुलकर रिलेशन जीने की सलाह देते हैं।


लुक्स की टेंशनआप अपने पार्टनर के साथ टाइम स्पेंड करना चाहती हैं, लेकिन अपने लुक्स को लेकर टेंशन में रहती हैं। कभी आप अपने बैली फैट के बारे में सोचती हैं, तो कभी मेकअप के बारे में। यही वजह है कि जब आप बेड पर होती हैं, तब अपने पार्टनर से पूरी तरह मिक्सअप नहीं हो पातीं। जबकि एक्सपर्ट्स का मानना है कि इस पॉइंट पर हर हज्बंड चाहता है कि उसकी वाइफ उस वक्त सारी टेंशन छोड़कर बस प्लेजर फील करे।


जस्ट सेक्सअक्सर सभी वाइफ सोचती हैं कि उनके हज्बंड के लिए सेक्स बस ही सेक्स है। लेकिन कुछ रिसर्च बताती हैं कि लड़का-लड़की रिलेशनशिप में आने के बाद ही अपनी सेक्स लाइफ अच्छे से एंजॉय कर पाते हैं और ऐक्ट के बाद सेटिस्फाइड भी होते हैं। वैसे, एक रिसर्च यह भी बताती है कि मैरिड लोग अपनी सेक्स लाइफ ज्यादा अच्छे से एंजॉय करते हैं।


हमेशा रेडी नहींक्या आप भी यही सोचती हैं कि पुरुष हमेशा सेक्स के लिए किसी भी टाइम रेडी रहते हैं। लेकिन यह बिल्कुल सही नहीं है। हां, टीनेज में सेक्स उनके लिए अडवेंचर या प्लेजर हो सकता है, लेकिन मैरिड लाइफ में ऐसा नहीं है। एक रिसर्च बताती है कि इस बात को लेडीज ऐक्सेप्ट नहीं कर पातीं और जब उनके हज्बंड उन्हें सेक्स के लिए ना कहते हैं, तब वे रिलेशन को लेकर इनसिक्योर होने लगती हैं। जाहिर है कि वाइफ को हज्बंड को लेकर यह सोच बदलनी होगी, तभी वह सामने वाले की फीलिंग्स की रिस्पेक्ट कर पाएंगी।


गाइडेंस ना देंआप अपने पार्टनर के साथ लव टाइम स्पेंड कर रही हैं और साथ ही आप उन्हें इंस्ट्रक्शंस भी दे रही हैं कि अब उन्हें क्या करना है, तो अपनी यह आदत अभी बदल दें। दरअसल, कोई मेल नहीं चाहता है कि वाइफ इसे इस सब्जेक्ट पर गाइड करे। अगर आप ऐसा करती हैं, तो वह आपके सामने अपनी फीलिंग्स फ्री होकर नहीं शेयर कर पाएंगे। वैसे, रिलेशनशिप एक्सपर्ट का मानना है कि मेन्स अपनी वाइफ को सेटिस्फाइड करना बहुत अच्छे से जानते हैं, इसलिए वे इंस्ट्रक्शंस लेना पसंद नहीं करते।


कुछ करना हो नयाअगर आपका हज्बंड आपको कुछ नया करने के लिए कहता है, तो यह ना सोचें कि वह रिलेशन से खुश नहीं हैं। ऐसी बातों पर लेडीज अक्सर सही मूव्स लेने की बजाय अपना मूड ऑफ कर लेती हैं। जबकि आपको इसे दिल पर ना लेते हुए कुछ नया करने के बारे में सोचना चाहिए, जो दोनों के कंफर्ट जोन में हो।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

यौन रोगों से कैसे बचा जा सकता है

यौन रोगों से कैसे बचा जा सकता है यौन रोग रोकने का पहला कदम, ये समझना है कि यौन रोग कैसे फैलते हैं। शरीर के तरल पदार्थों जैसे सीमन, योनि या ग...