Friday, 30 September 2016

खतरनाक सेक्स पोजीशन

खतरनाक सेक्स पोजीशन



सेक्स का आनंद लेने के लिए अलग-अलग सेक्स पोजीशन ट्राई करना कोई बुरी बात नहीं. इससे सेक्स लाइफ में नयापन आता है. लेकिन कुछ सेक्स पोजीशन जोखिम भरे हो सकते हैं. तो आइए हम ऐसे सेक्स पोजीशन के बारे में जानते हैं जिन्हें करने से आपको बचना चाहिए क्योंकि वे आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं.

खतरनाक सेक्स पोजीशन :


  • वूमन ऑन टॉप- सेक्स करने के दौरान अक्सर पुरुष की दिलचस्पी महिलाओं को ऊपर ( वूमन ऑन टॉप ) रखने की होती है, लेकिन ऐसा करना पुरुषों के लिए खतरनाक साबित हो सकता है क्योंकि पुरुषों के जननांग में फ्रैक्‍चर ( पेनाइल फ्रैक्चर ) के अधिकांश मामले इसी सेक्स पोजिशन के कारण सामने आते हैं.
  • कनाडा में हुए रिसर्च के अनुसार, वूमन ऑन टॉप पोजिशन सबसे खतरनाक सेक्स पोजिशन है, जो पुरुष जननांग में फ्रैक्‍चर ( पेनाइल फ्रैक्चर ) का मुख्य कारण बनती है. जननांग में फ्रैक्‍चर होने के बाद पेनिस में दर्द या सूजन होने की शिकायत रहती है. वूमेन ऑन टॉप पोजिशन में प्राय: महिला अपने पूरे वजन के साथ गति को नियंत्रित करती है. इसमें महिला के अचानक गलत दिशा में चले जाने के कारण पेनाइल फ्रैक्चर होता है.
  • बॉडी बिल्डर पोजीशन – बॉडी बनाने में यह पोजीशन उपयोगी है, लेकिन सेक्स में यह पोजीशन आपको और आपके साथी को नुकसान पहुंचा सकती है. इसमें इंटरकोर्स के दौरान महिला साथी के लिए  स्थिर रहना थोड़ा मुश्किल होता है. इस पोजीशन में पुरुष महिला को अपने हाथों और थाइस पर पूरी तरह से रोक कर रखता है, जिससे उसके पैरों पर अधिक जोर पड़ता है. वहीं यदि महिला की कमर को ठीक से सहारा ना मिले तो वह गिर सकती है.
  • ब्‍लम्‍पिकन पोजीशन – यह पोजीशन सेक्स पोजीशन से ज्यादा सेक्स एक्ट है. इस पोजीशन में ब्लोजॉब यानी ओरल सेक्स अधिक होता है. इस पोजीशन को करने में महिला की आँखों को नुकसान पहुँच सकता है. ब्लोजॉब के दौरान यदि सीमन के छीटें महिला की आंखों में पड़ जाए, तो महिला को आंखों से संबंधित समस्या हो सकती है.
  • पाइल ड्राइवर पोजीशन – इस पोजीशन को बेड या जमीन पर किया जाता है. लेकिन इसे करते समय महिला का आधा शरीर बिस्तर पर टिका होता है और पैर घूमकर महिला की मुँह की तरफ आते हैं. इस पोजीशन में इंटरकोर्स आनंददायक होता है. लेकिन इसे करते समय पुरुष का पूरा वजन महिला के ऊपर आ जाता है और संतुलन बिगड़ने से इस पोजीशन से महिला की गर्दन को चोट लग सकती है.
  • ऐनल टू वैजाइना – ऐनल सेक्स के साथ-साथ मेन इंटरकोर्स जोखिम भरा होता है. यदि पुरुष सेक्स के बीच में ऐनल सेक्स करने लगे और फिर दोबारा सेक्स करने लगे तो ये सेक्स एक्ट महिला के लिए खतरनाक हो सकता है. क्योंकि सेक्स के साथ-साथ ऐनल सेक्स करने से कई बैक्टीरिया शरीर में चले जाते हैं जिससे महिला को बैक्टीरियल इंफेक्‍शन हो सकता है.
  • पेयर ऑफ टॉन्‍ग पोजीशन – इस पोजीशन में महिला पूरी तरह से पुरुष के सहारे पर होती है और महिला का केवल एक हाथ ही जमीन पर टिका होता है. और ऐसे में यदि महिला का हाथ जमीन से हट जाए या संतुलन बिगड़ जाए तो दोनों को ही गंभीर चोट लग सकती है. क्योंकि इस पोजीशन में मसल्स पर बहुत भार पड़ता है, महिला को इसे करते समय या बाद में दर्द भी हो सकता है.
  • स्टैडिंग काउगर्ल पोजीशन – इस पोजीशन को महिलाएं और पुरुष दोनों ही भी खूब पसंद करते हैं, क्योंकि इससे उन्हें ऑर्गेज्म जल्दी होता है. लेकिन इस पोजीशन में भी महिला का पूरा वजन पुरुष पर होता है. और यदि पुरुष का संतुलन बिगड़ जाए तो महिला को चोट लगने की आशंका बढ़ जाती है.
  • स्टैंडिंग 69 पोजीशन – कई जोड़ों को यह पोजिशन बहुत आनंददायक लगती है. इसमें महिला पुरुष साथी के ऊपर पीठ करके बैठ जाती है जिससे पूरा वजन एक ही पार्टनर पर आ जाता है. इस अवस्था में थकान अधिक होती है और पसीना भी ज्यादा आता है जिस कारण शरीर फिसलने लगता है. और ऐसे में यदि गलती से भी कोई फिसल जाए तो उसे गंभीर चोट लग सकती है.


Kashyap Clinic Pvt. Ltd.


Website-www.drbkkashyapsexologist.com

Gmail-dr.b.k.kashyap@gmail.com

Fb-https://www.facebook.com/DrBkKasyap/

Youtube-https://www.youtube.com/channel/UCE1Iruc110axpbkQd6Z9gfg

Twitter- https://twitter.com/kashyap_dr

No comments:

Post a Comment

सेक्स से कैसे बढती है आपकी खूबसूरती

 सेक्स से कैसे बढती है आपकी खूबसूरती  सेक्स कुदरती रूप से खूबसूरती को बढ़ाता है। आइए जानते हैं कि कैसे यह ‘कुदरती’ उपाय आपके चेहरे पर च...