Saturday, 23 November 2019

सेक्स के लिए उपयोगी योगासन(sex yoga):

सेक्स के लिए उपयोगी योगासन(sex yoga):

अक्सर बढ़ती उम्र में शारीरिक ताकत, यौन इच्छा में कमी आने लगती है। आप इस समस्या को योग के जरिए दूर कर सकते हैं। योगासन से आप हर पल शरीर और मन से जवां बने रहेंगे और यौन शक्ति को भी बढ़ावा मिलेगा।
शादीशुदा जिंदगी को ताउम्र खुशहाल बनाए रखने के लिए आपसी प्यार, इज्जत, समझदारी जितनी जरूरी है, ठीक उसी तरह सेक्स भी बेहद जरूरी है। अक्सर, शादी के छह-सात साल बीतते ही, लोगों की दिलचस्पी सेक्स के प्रति कम होने लगती है। किसी एक पार्टनर का सेक्स करने का मन हो और दूसरा इससे बार-बार दूर भागे, बचने की कोशिश करे, कोई बहाना बनाए, तो इसकी मुख्य वजह कई बार एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर होता है। लेकिन, कई बार शारीरिक समस्याओं, शारीरिक कमजोरी, मानसिक तनाव भी इसका कारण हो सकता है। योग की मदद से सेक्सुअल समस्याओं को दूर किया जा सकता है।
जब सेक्स करने में दिलचस्पी हो जाए कम तो काम आयेगा योगा :
यदि आपका भी कुछ दिनों या महीनों से सेक्स करने में दिलचस्पी नहीं रह गई है या सेक्स करते भी हैं, तो जल्द थकान महसूस होती है, तो इस स्थिति में परेशान होने की जरूरत नहीं है। अक्सर बढ़ती उम्र में शारीरिक ताकत, यौन इच्छा में कमी आने लगती है। आप इस समस्या को योग के (Sex Yoga ) जरिए दूर कर सकते हैं। योगासन से आप हर पल शरीर और मन से जवां बने रहेंगे और यौन शक्ति को भी बढ़ावा मिलता है।
यौवन को भी बरक़रार रखता है योगासन :
कुछ आसन के नियमित अभ्यास से आप अपने यौवन को बरकरार रख सकते हैं। भद्रासन, धनुरासन, पद्मासन ऐसे ही कुछ आसन हैं, जो यौन शक्ति बढ़ाने के लिए उपयोगी होते हैं। इनके नियमित अभ्यास से सेक्स से संबंधित सारी समस्याएं समाप्त हो जाएंगी।
भद्रासन
भद्रासन का नियमित अभ्यास सेक्स के दौरान धैर्य और एकाग्रता को बढ़ाता है। इससे सेक्स के दौरान चरम सुख की अनुभूति होती है। जिन लोगों को शीघ्रपतन की समस्या है, उन्हें भी इसका अभ्यास जरूर करना चाहिए, जल्द ही शीघ्रपतन से छुटकारा मिल जाएगा।
धनुरासन
यदि आप शारीरिक संबंध बनाने के दौरान जल्द ही ऑर्गेज्म पा लेते हैं, तो धनुरासन करें। शीघ्रपतन होने पर भी इसका अभ्यास करने से लाभ होता है। यह कामेच्छा (Libido) जगाने और संभोग क्रिया की अवधि बढ़ाने में सहायक है। नियमित अभ्यास करने से पुरुष और स्त्री दोनों की ही यौन शक्ति सुधरती है।
पद्‍मासन
पद्मासन करने से यौन समस्या दूर होती है। साथ ही यौन शक्ति में बढ़ोतरी होती है। इससे मांसमेशियां, पेट, मूत्राशय और घुटनों में खिंचाव उत्पन्न होता है, जिससे इनमें मजबूती आती है। इसके नियमित अभ्यास से शरीर में उत्तेजना का संचार होता है, आप जल्दी चरमसुख (ऑर्गेज्म) के आनंद तक पहुंच सकते हैं

सर्वांगासन
इस आसन की ये खास बात है कि ये यौन शक्ति बढ़ाने के साथ ही आपके शरीर से कई समस्याओं को भी दूर करता है। यह आपके कंधे और गर्दन के हिस्से को मजबूत बनाता है। यह नपुंसकता, निराशा, यौन शक्ति और यौन अंगों के विभिन्न दोषों को भी दूर करता है। इसलिए आपको इस आसन का सहारा लेकर अपने यौन जीवन में सुख हासिल कर सकते है।

अधिक जानकारी के लिए Dr.B.K.Kashyap से संपर्क करें 9305273775



Kashyap Clinic Pvt. Ltd.



Blogger:  https://drbkkashyap.blogspot.com/   


Justdial:

https://www.justdial.com/Allahabad/Kashyap-Clinic-Pvt-Ltd-in-Civil-Lines/group


Website:  http://www.drbkkashyapsexologist.com/


Gmail: dr.b.k.kashyap@gmail.com


Fb: https://www.facebook.com/DrBkKasyap/


Youtube https://www.youtube.com/channel/UCE1Iruc110axpbkQd6Z9gfg


Twitter: https://twitter.com/kashyap_dr


Lybrate:  https://www.lybrate.com/allahabad/doctor/dr-b-k-kashyap-sexologist


Sehat :  https://www.sehat.com/dr-bk-kashyap-ayurvedic-doctor-allahabad


Linkdin:


https://www.linkedin.com/in/dr-b-k-kashyap-24497780/?









No comments:

Post a Comment

पेरोनीज रोग (लिंग का टेढ़ा होना), जानें इसके कारण, लक्षण और ठीक करने के उपाय-

                                                         पेरोनीज रोग (लिंग का टेढ़ा होना), जानें इसके कारण, लक्षण और ठीक करने के उपाय- पुर...