शनिवार, 9 मार्च 2019

आनंददायक सेक्स के लिए योगासन अपनाकर शादीशुदा जीवन बनाएं बेहतर ।

शादीशुदा जीवन में कई तरह की परेशानियां आना एक आम बात होती है।  शादी के बाद जो सबसे बड़ी समस्या होती है वो होती है सेक्स को लेकर।
अगर आपको भी कुछ ऐसी ही समस्या है तो आपको परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। लोगों में ये समस्याएं आम बात हो गई है 
योग आपको हर पल शरीर और मन से युवा बनाए रखने की ताकत रखता है, साथ ही यह यौन शक्ति को बढ़ाने में और वैवाहिक जीवन सुखी बनाने में मदद भी करता है। मगर इसके लिए सतत अभ्यास की आवश्यकता है 
यौवन को बरकरार रखने एवं यौन शक्ति बढ़ाने के लिए उपयोगी योगासन और टिप्स,
जिससे सेक्स से संबंधित सारी समस्याएं खत्म हो जाएंगी और यौन शक्ति भी बढ़ेगी।  

योग और सेक्‍स 

योग बना है शांति के लिए है। मानसिक और शारीरिक दोनों प्रकार की शांति। योग तनाव से तो मुक्ति दिलाता ही है साथ ही शरीर में लचीलापन और रक्‍त संचार भी बढ़ाता है। जिससे आपका तन-मन खुल जाता है। अच्‍छे सेक्‍स के लिए भी इन सब चीजों का होना जरूरी है। इसके साथ ही योग हमें एकाग्रचित होकर उस पल में जीना सिखाता है। 

                                             यौन संबंध से पहले योग

यौन संबंध बनाने से पहले योग करना चाहिए इससे काफी बदलाव महसूस होगा। शारीरिक संबंध से पहले योग करने से शरीर में भरपूर ऊर्जा का संचार होता है। यह ऊर्जा सेक्स के दौरान काफी लाभदायक सिद्ध हो सकती है। योग आनंददायक होता है।


 
       पद्‍मासन
पद्मासन इस समस्या को हटाने और यौन शक्ति को बढाने का के लिए एक उत्तम आसन है। इस आसन से मांसमेशियां, पेट, मूत्राशय और घुटनों में खिंचाव उत्पन्न होता है, जिससे इनमें मजबूती आती है। इससे न सिर्फ शरीर में उत्तेजना का संचार होता है बल्कि चरमसुख की दीर्घता भी बढ़ती है।

                                          
                                             हलासन
हलासन को यौन शक्ति को बढ़ाने के लिए किया जाने वाला आसन मानते है। इसको करने से आपको कई तरह के बदलाव साफ नजर आएगें। यौन ऊर्जा को बढ़ाने के लिए इस आसन का इस्तेमाल किया जा सकता है। यह पुरुषों और महिलाओं की यौन ग्रंथियों को मजबूत और सक्रिय बनाता है। इसको आप रोजाना करके अपनी समस्या से मुक्ति पा सकते है।

                                                सर्वांगासन
इस आसन की ये खास बात है कि ये यौन शक्ति बढ़ाने के साथ ही आपके शरीर से कई समस्याओं को भी दूर करता है। यह आपके कंधे और गर्दन के हिस्से को मजबूत बनाता है। यह नपुंसकता, निराशा, यौन शक्ति और यौन अंगों के विभिन्न दोषों को भी दूर करता है। इसलिए आपको इस आसन का सहारा लेकर अपने यौन जीवन में सुख हासिल कर सकते है।


भुजंगासन वीर्य में आने वाली दुर्बलता को दूर कर इस आसन से यौन ग्रंथियों को मजबूत किया जा सकता है। इसके साथ ही बिना किसी परेशानी के आसानी से सेक्स किया जा सकता है।





                                             धनु आसन
इस आसन को वो लोग कर सकते है जो लोग यौन संबंध बनाने में जल्दी ही ऑर्गेजम को पा लेते है। शीघ्रप के रोगियों के लिए ये आसन अच्छा है। यह कामेच्छा जाग्रत करने और संभोग क्रिया की अवधि बढ़ाने में सहायक है। इस आसन का नियमित अभ्यास पुरुष और स्त्री दोनों की ही यौन शक्ति को बढ़ाता है।  धनु आसन को आप रोज कर सकते है।


                                            भद्रासन
इसको करने से मन यौन संबंध बनाने के समय ध्यान मग्न रहता है। भद्रासन का नियमित अभ्यास संभोग के दौरान धैर्य और एकाग्रता को बढ़ाता है। साथ ही सेक्स के दौरान चरम सुख की अनुभूति होती है। आपको बात दें कि इस आसन को करने से भी आपको शीघ्रपतन की समस्या से छुटकारा मिलता है



अधिक जानकारी के लिए Dr. B.K. Kashyap से संपर्क करें 8004999985

Kashyap Clinic Pvt. Ltd.

Blogger - drbkkashyap.blogspot.in

Google Plus- plus.google.com/100888533209734650735



Gmail- dr.b.k.kashyap@gmail.com



Twitter- twitter.com/kashyap_dr

Justdial- https://www.justdial.com/Allahabad/Kashyap-Clinic-Pvt-Ltd-Near-      High-Court-Pani-Ki-Tanki-Civil-Lines/0532PX532-X532-                       121217201509-N4V7_BZDET

Lybrate - https://www.lybrate.com/allahabad/doctor/dr-b-k-kashyap-     sexologist

Sehat - https://www.sehat.com/dr-bk-kashyap-ayurvedic-doctor-allahabad

Linkdin - https://in.linkedin.com/in/dr-b-k-kashyap-24497780

























































































































































































































































कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

पुरुष गुप्त रोगों में लौंग वाला दूध पीने के फायदे

पुरुष गुप्त रोगों में 'लौंग वाला दूध' पीने के फायदे -. क्या आपकी कामेच्छे कम होती जा रही है या स्पर्म कि क्वालिटी सही नहीं है? अगर ...