मंगलवार, 7 अगस्त 2018

*शादी की पहली रात सेक्स का तरीका आइयेजाने डॉ० बी के कश्यप द्वारा *

                    *शादी की पहली रात सेक्स का तरीका आइयेजाने डॉ० बी के कश्यप द्वारा *


अगर आप जल्दी ही शादी करने जा रहे है और आपके मन में सेक्स को लेकर कोई चिन्ता है या सवाल है । तो आपके लिए ये जानना जरुरी है। देखा गया है कि  शादी से पहले लड़को के मन मे सामान्यतः ये सवाल होते है कि बीवी कब और कैसे राजी होगी । अगर पहल मैने की सेक्स के लिए तो वो मेरे बारे मे क्या सोचेगी।  और उसको सेक्स के बारे में कुछ मालुमात होगी भी या नही। ठीक यही डर महिलाए सोचती है कि क्या वो पहले शूरूआत करेगा या मुझे शूरूआत करनी चाहिए और पहली बार के सेक्स में जो दर्द होता है उसकी चिन्ता होती है ।

शादी से पहले की घबराहट 
ऐसे में जब शादी करीब होती है तो दोस्त यार हमें नये नये नुस्खे देते है और कई मर्तबा मजाक भी उडा देते है । लेकिन सही मायने मे इसको मजाक में नही लेना चाहिए। बल्कि ऐसा होने से दुल्हा दुल्हन के मन में और ज्यादा घबराहट पैदा हो जाती है । ये तो बहुत ही अहम हिस्सा होता है जीवन का अगर ये पहली रात को हल्का समझा जाये और यु दोस्तों में हसी में उडा दिया जाये तो काफी कुछ पहली रात की तैयारी अधुरी रहती है । ये एक ऐसा और सिर्फ एक मर्तबा जिन्दगी में आने वाला लम्हा है जिस से दो लोग बहुत करीब आकर जीवनभर के लिए एक हो जाते है ।

सेक्स करने से पहले क्या करे
सबसे पहले अपने साथी से बातचीत से उसके मन में जगह बनाए । धीरे धीरे आपस के डर को दुर करे अपने मन को उसके मन के साथ ऐसे जोडे की दोनो को एक दुसरे पर भरोसा हो। ओरल सेक्स की शुरूआत कभी भी पहली रात को ना करे। इससे बीवी के मन में आपके लिए इज्जत कम हो सकती है। पति-पत्नि के बीच जीवन भर का सम्बंध होता है तो उसकी शुरूआत अच्छे से करे ताकि भविष्य में प्यार की कमी ना आये।

अपने साथी को सबसे पहले सरप्राइज दीजिए
जो उसको पसंद आये ये जरूरी नही की गिफ्ट काफी मंहगा हो बल्कि ये बात अहम है कि आपने उसे जो भी दिया है उस वक्त को यादगार बना दे और जीवन में ये पल हर दम याद रहे। ऐसा करने से पहली रात और रोमांटिक हो जाती है और आपस में जीवनभर का प्यार बंध जाता है ।

शुरूआत सबसे पहले फोर प्ले से करे
पत्नि के साथ सेक्स शुरू करने से पहले  ये जरूरी है कि उसके साथ इतना प्यार किया जाये कि वो बस दे आ जा जानु…..  यानि उसका मन पूरी तौर से सेक्स के रूझान तक चला जाये और ये काम फोरप्ले को कम से कम 15 से 20 मिनट तक करने से बनेगा। एक बार पत्नि का मन सेक्स के लिए तैयार हो जाये तो उसको सेक्स का दर्द जो पहली बार होता है वो भी हल्का लगेगा। सेक्स के दौरान ऐसे स्टेप्स और आसन अपनाये जो सूविधा जनक हो। इस रात कभी भी नये प्रयोग ना करे ।

सेक्स से पहले गंदी बाते
अगर आप सोच रहे है कि सेक्स से पहले संभोग की बाते जैसे की जो आम हालत में बोलने में शर्म आती है, का इस्तेमाल करने से आपकी इमेज गलत बनेगी तो ऐसा नही है। बल्कि ऐसा करने से एक दूसरे के बीच शर्म खत्म होकर आपके बीच समझदारी बढ़ती है ।

पति-पत्नी दोनो अपनी भावनाओं का ख्याल रखे
हमेशा लाइफ में एक दुसरे के करीब रहने  के लिए पहली रात काफी महत्वपूर्ण  होती है। एक दूसरे को समझे कब किस का मन क्या चाहता है उसको महसूस करे और कभी अगर मियां बीवी में से किसी एक का मन सेक्स का हो और दुसरा उसको नजरअंदाज करे तो इस तरह जीवन में सुख चैन धीरे-धीरे खत्म होने लगता है। और पडोसियो को मौका मिलने लगता है।  इस लिए ये जरूरी है कि कभी एक दूसरे को इग्नोर ना करें बल्कि ये समझ ले कि जिस तरह इंसान को पेट की भूख लगती है उसी प्रकार सेक्स की भूख शांत करना भी जरूरी है। इसका ख्याल रखने पर जीवन नरक होने से बच जाता है। 

अधिक जानकारी के लिए Dr.B.K.Kashyap से सं
पर्क करें 8004999985

Kashyap Clinic Pvt. Ltd.

Blogger -- https://drbkkashyap.blogspot.in
Google Plus- https://plus.google.com/100888533209734650735




Gmail-dr.b.k.kashyap@gmail.com



Twitter- https://twitter.com/kashyap_dr

Justdial- https://www.justdial.com/Allahabad/Kashyap-Clinic-Pvt-Ltd-Near-High-Court-Pani-Ki-Tanki-Civil-Lines/0532PX532-X532-121217201509-N4V7_BZDET
Lybrate - https://www.lybrate.com/allahabad/doctor/dr-b-k-kashyap-sexologist
Sehat - https://www.sehat.com/dr-bk-kashyap-ayurvedic-doctor-allahabad
Linkdin - https://in.linkedin.com/in/dr-b-k-kashyap-24497780

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

यौन रोगों से कैसे बचा जा सकता है

यौन रोगों से कैसे बचा जा सकता है यौन रोग रोकने का पहला कदम, ये समझना है कि यौन रोग कैसे फैलते हैं। शरीर के तरल पदार्थों जैसे सीमन, योनि या ग...