बुधवार, 1 अगस्त 2018

आप की पार्टनर फोरप्ले में ज्यादा वक्त चाहती है...


आप की पार्टनर फोरप्ले में ज्यादा वक्त चाहती है...
सेक्स के तीन चरण होते हैं : फोरप्ले,  (सहवास) और आफ्टरप्ले । ऋषि वात्स्यायन ने अपनी किताब कामसूत्र में फोरप्ले, और आफ्टरप्ले तीनों पर एक-एक चैप्टर लिखा है । यानी तीनों को बराबर महत्व दिया है। हालांकि आजकल के जमाने में पुरुषों की रुचि फोरप्ले और आफ्टरप्ले में कम और प्ले में ज्यादा होती है । दूसरी तरफ महिलाओं की रुचि आज भी फोरप्ले में ही ज्यादा है ।
फोरप्ले ज्यादा होने के कई फायदे हैं । ज्यादा फोरप्ले करने से स्त्री की उत्तेजना में इजाफा होता है । अगर कोई स्त्री फोरप्ले में ज्यादा वक्त बिताएगी तो सहवास की शुरुआत में या उसके दौरान होने वाले दर्द से उसे छुटकारा मिल सकता है और आनंद में भी इजाफा हो सकता है । अपने देश में ज्यादातर पुरुष फोरप्ले में जितना चाहिए, उतना वक्त नहीं बिताते और जल्दबाजी करके सहवास करने लगते हैं । इससे स्त्रियों को दर्द होता है और इसके बाद सहवास में उनकी दिलचस्पी कम हो जाती है । अगर हर पुरुष फोरप्ले में ज्यादा समय बिताने लगे तो स्त्रियों की दर्द की समस्या गायब हो जाएगी ।
कई बार फोरप्ले में ज्यादा वक्त लगाने से पुरुष के प्राइवेट पार्ट में ढीलापन आ जाता है । अगर वह फिक्र करने लगेगा कि इरेक्शन वापस आएगा या नहीं और उसका ध्यान उसी पर बना रहेगा तो उत्तेजना की संभावना कम हो जाएगी। मिसाल के तौर पर मैं आपसे सवाल पूछूं कि क्या आप सांस ले रहे हैं? यही सवाल मैं दोबारा पूछूं कि क्या आप सचमुच सांस ले रहे हैं ? पहले अहसास नहीं था, अब आपको अहसास हो गया। मतलब प्राइवेट पार्ट पर जितना ज्यादा ध्यान लगाओगे, उतना ही इरेक्शन कम आएगा । जितने बेफिक्र रहोगे, उतना ही ज्यादा आएगा ।

याद रहे, आदमी का इरेक्शन मरते दम तक कम नहीं होता, अगर वह बेफिक्र है, लेकिन अगर वह चिंता करेगा तो ऐंगज़ाइअटी उसके सेक्स रिस्पॉन्स को कम कर देगी । अगर उस दौरान दिमाग से चिंता न हटे तो पुरुष को लंबी सांसें लेनी चाहिए । कहते हैं कि इससे 50 फीसदी ऐंगज़ाइअटी अपने आप खत्म हो जाती है । लंबे समय के फोरप्ले के दौरान तनाव का आना और चले जाना आम बात है । यह किसी बीमारी का लक्षण नहीं है । तनाव का आना-जाना व्यक्ति की मानसिक स्थिति पर निर्भर है । याद रखें ,एक बार नाकामयाब होने का मतलब यह नहीं है कि आप हमेशा ही नाकामयाब होंगे ।
30 से 40 मिनट बाद आप दोबारा सेक्स करे इससे आपका समयभी बढेगा और इरेक्ट भी काफी समय तक रहेगा

अधिक जानकारी के लिए Dr.B.K.Kashyap से सं
पर्क करें 8004999985

Kashyap Clinic Pvt. Ltd.

Blogger -- https://drbkkashyap.blogspot.in
Google Plus- https://plus.google.com/100888533209734650735



Gmail-dr.b.k.kashyap@gmail.com



Twitter- https://twitter.com/kashyap_dr

Justdial- https://www.justdial.com/Allahabad/Kashyap-Clinic-Pvt-Ltd-Near-High-Court-Pani-Ki-Tanki-Civil-Lines/0532PX532-X532-121217201509-N4V7_BZDET
Lybrate - https://www.lybrate.com/allahabad/doctor/dr-b-k-kashyap-sexologist
Sehat - https://www.sehat.com/dr-bk-kashyap-ayurvedic-doctor-allahabad
Linkdin - https://in.linkedin.com/in/dr-b-k-kashyap-24497780

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

यौन रोगों से कैसे बचा जा सकता है

यौन रोगों से कैसे बचा जा सकता है यौन रोग रोकने का पहला कदम, ये समझना है कि यौन रोग कैसे फैलते हैं। शरीर के तरल पदार्थों जैसे सीमन, योनि या ग...