Saturday, 28 February 2015


हार्ड हिटिंग के बावजूद सेक्स में महिलाएं नहीं होती संतुष्ट (sex)
यूनिवर्सिटी ऑफ कैनसास के एक रिसर्च में यह बात पता चली है कि 70 प्रतिशत महिलाएं अपने साथी के साथ सेक्स करने के दौरान संतुष्टि का नाटक करती हैं।
शोध में यह पाया गया कि साथी की भावना आहत न हो, इसलिए वे ऐसा करती हैं। रिचर्स में यह भी पाया गया कि एक तिहाई पुरुष भी महिला साथी के साथ सेक्स से संतुष्टि का नाटक करते हैं।
डेली मेल में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार जब एक साथी सेक्स के दौरान चरम पर पहुंच जाता है और उसी समय दूसरा साथी चरम बिंदु तक नहीं पहुंचता तो वह अपने साथी के खातिर संतुष्ट होने का नाटक करता है।
इसकी प्रमुख वजह यह है कि वह अपने पार्टनर को बिना हर्ट किए उससे यह बात छुपाता/छुपाती है कि सेक्स के दौरान वास्तव में उसने चरम बिंदु का आनंद नहीं लिया।
इस शोध के लिए कॉलेज में पढ़ रहे 281 लड़के और लड़कियों से सेक्स हैबिट के बारे में पूछा गया। इस दौरान यह पाया गया कि लड़के और लड़कियों पर 'रियल सेक्स' का आनंल लेने और वहीं आनंद अपने साथी को देने का दबाव होता है, जिसके कारण वह अपने सेक्स संतुष्टि की बात स्वीकारते हुए इसलिए झूठ बोलते हैं कि कहीं उसके पार्टनर को बुरा न लगे।
सेक्स एक्सपर्ट ट्रैसी कॉक्स के अनुसार, 'कई महिलाओं को यह लगता है कि उन्हें सेक्स के दौरान संतुष्‍ट होने का सबूत देना पड़ सकता है, क्योंकि कई बार वे 'हार्ड हिटिंग' के बावजूद सेक्स से संतुष्ट नहीं होतीं।
65 peo2ple reached

No comments:

Post a Comment

डायबिटीज का यौन स्वास्थ (sex life)पर पड़ने वाला प्रभाव

                          डायबिटीज का यौन स्वास्थ  (sex life)पर पड़ने वाला प्रभाव- Diabetes and Sexual Health: डायबिटीज़ (Diabetes) एक हार्...