रविवार, 17 मार्च 2024

पुरुष गुप्त रोगों में लौंग वाला दूध पीने के फायदे





पुरुष गुप्त रोगों में 'लौंग वाला दूध' पीने के फायदे -.

क्या आपकी कामेच्छे कम होती जा रही है या स्पर्म कि क्वालिटी सही नहीं है? अगर आप शीघ्रपतन, लो सेक्स ड्राइव, लो स्पर्म काउंट और लो टेस्टोस्टेरोन जैसी यौन रोगों से परेशान है, अगर आप अपने पार्टनर को बिस्तर पर संतुष्ट नहीं कर पा रहे या आपके अंदर वीकनेस है तो आप रोज रात में लौंग वाला दूध पीना शुरू कर दें। ये छोटा सा घरेलू उपाय आपकी सेक्स से जुड़ी अनेकों समस्याओं में लाभ प्रदान करती है। आयुर्वेद में लौंग वाले दूध को गुप्त रोगों के लिए उपयोगी माना गया है।

'लौंग वाला दूध' पीने के फायदे


लौंग वाला दूध पुरुषों के मर्दाना ताकत को बढ़ाने के साथ उनके तमाम गुप्त रोंगों का इलाज करता है। नियमित रूप से लौंग वाले दूध अगर सोने से पहले लिया जाए तो शीघ्रपतन, लो स्पर्म काउंट, लो सेक्स ड्राइव और टेस्टोस्टेरोन हॉर्मोन में कमी में लाभ होता है।

शीघ्रपतन रोकने में उपयोगी

लौंग के अंदर वाजीकरण गुण होते हैं। जो आपकी परफॉर्मेंस को सुधारने का काम करते हैं. 2020 में प्रकाशित रिसर्च रिपोर्ट के अनुसार लौंग के सेवन से प्री-मैच्योर इजैक्युलेशन यानी शीघ्रपतन को रोका जा सकता है।

स्पर्म काउंट बढ़ाने में उपयोगी

स्पर्म काउंट यानी शुक्राणुओं की कमी से पुरुषों में फर्टिलिटी की समस्या बढ़ती है लेकिन लौंग में मौजूद फ्लेवेनोइड्स, विटामिन ए प्रोटीन और कार्ब्स स्पर्म काउंट को बढ़ाने में जादुई असर दिखाते हैं।

कामेच्छा की कमी दूर करने में उपयोगी

लो सेक्स ड्राइव या यौनेच्छा में कमी को झेल रहे पुरुष अगर रोज रात में सोने से पहले लौंग वाला दूध पीएं तो ये समस्या भी खत्म हो जाएगी। लौंग के अंदर एफ्रोडिसिएक गुण होते है जो पुरुषों के लिंग में ब्लड फ्लो बढ़ा देते है। इससे सेक्स ड्राइव बढ़ने लगती है।

टेस्टोस्टेरोन बढ़ाने में उपयोगी 

टेस्टोस्टेरोन को पुरुषों का 'सेक्स हॉर्मोन' कहा जाता है। जिसपर उनका यौन स्वास्थ्य निर्भर करता है। शरीर में टेस्टोस्टेरोन कम होने से इरेक्टाइल डिस्फंक्शन, लो स्पर्म काउंट, गंजापन, कमजोरी जैसी समस्या आ जाती है। लेकिन आयुर्वेद में लौंग वाले दूध को टेस्टोस्टेरोन बढ़ाने का कारगर उपाय माना गया है.

कैसे और कब पिएं लौंग वाला दूध 

एक गिलास दूध में 2 लौंग डालकर उबाल ले, फिर इसे गर्म-गर्म रात में सोने से पहले पीना चाहिए।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

यौन रोगों से कैसे बचा जा सकता है

यौन रोगों से कैसे बचा जा सकता है यौन रोग रोकने का पहला कदम, ये समझना है कि यौन रोग कैसे फैलते हैं। शरीर के तरल पदार्थों जैसे सीमन, योनि या ग...