बुधवार, 11 अक्तूबर 2023

बेहतरीन सेक्स लाइफ के लिए उपयोगी सेक्शुअल वेलनेस प्रोडक्टस

                 


बेहतरीन सेक्स लाइफ के लिए उपयोगी सेक्शुअल वेलनेस प्रोडक्टस


सेक्शुअल वेलनेस प्रोडक्ट्स क्या होते है?

एक बेहतरीन और स्वस्थ सेक्स जीवन के लिए सेक्शुअल वेलनेस प्रोडक्ट्स बनाए जाते हैं। ये एलोपैथ और आर्युवेद दोनों ही प्रकार के मिलते हैं। जिनका उपयोग करने से आपको सेक्स करने से पहले या दौरान होने वाली दिक्कत से निजात मिल सकती है। जैसे :

· गुप्तांगों में खिंचाव न आना

· गुप्तांग में दर्द

· लिंग का न खुलना

· योनि में सूखापन

· लिंग से बदबू आना

इस तरह की तमाम परेशानियां सेक्स लाइफ को बुरी तरह प्रभावित करती हैं। इस वजह से कई बार सेक्स का मूड बीच में ही गड़बड़ हो जाता है। खासकर, महिलाओं की यौन इच्छा मर जाती है। इसलिए सेक्शुअल वेलनेस प्रोडक्ट का उपयोग करने की सलाह डॉक्टर देते हैं।


सेक्शुअल वेलनेस प्रोडक्ट्स के फायदे (Benefits Of Sexual Wellness Products)

आपकी सेक्स लाइफ में अगर उपरोक्त किसी भी प्रकार की समस्या है। जिसकी वजह से आप सेक्स एंजॉय नहीं कर पा रहे हैं तो इन चीजों का प्रयोग करें। इससे आपको एक नहीं कई फायदे मिलेंगे।

1. कंडोम और कॉन्डम

सेक्शुअल वेलनेस प्रोडक्ट्स की लिस्ट से कंडोम को कोई भी नंबर 1 पोजिशन से नहीं हटा सकता। यह कई फायदे देता है और सबसे सस्ता भी मिलता है। मगर, उपयोग के आधार पर कंडोम कई प्रकार के होते हैं। इसलिए यहां पर कंडोम से जुड़ी खास जानकारी जान लें।

2. लुब्रिकेंट जेल (Lubricant Gel)

कई बार सेक्स के दौरान योनि सूखी रहती है। इसके बाद भी अगर सेक्स किया गया तो योनि और पुरुष का लिंग छिलने का डर रहता है। यह काफी दर्दभरा होता है। इसलिए चिकनाहट की जरूरत होती है।

ऐसी परिस्थिति के लिए लुब्रिकेंट जेल का उपयोग सुरक्षित माना जाता है। कई लोग लार या थूक का इस्तेमाल करते हैं जो कि सेहत के लिए खतरनाक साबित हो सकता है।

3. मालिश करने का तेल (Herbals Stress Relief Massage Oil)

तनाव के कारण सेक्स का आनंद नहीं ले पाते हैं तो उसको दूर करने के लिए कुछ इस तरह के ऑयल का प्रयोग सही माना जाता है। सामान्य तेल की जगह इस तरह के खास ऑयल से पार्टनर की मालिश करें।

4. शिलाजीत गोल्ड कैप्सूल (Shilajit Gold Capsules)

शिलाजीत, क्रांच पाक, अश्वगंधा जैसी चीजों को घर पर रखें। इनका सेवन आप नियमित रूप से या सेक्स करने के कुछ घंटे पहले भी कर सकते हैं। इससे आपको नेचुरल एनर्जी मिल सकती है। जिससे कि आप पहले की तुलना में ज्यादा देर तक सेक्स कर सकते हैं।







2 टिप्‍पणियां:

  1. इस टिप्पणी को लेखक द्वारा हटा दिया गया है.

    जवाब देंहटाएं
  2. Thank you for your blog. Its very informative for the couples who cannot talk about sex problems. This will be very helpful for them. Here is a suggestion for the couples who are facing such issues, you can consult Sanjiwani health centre for the best Sexologist in Ludhiana

    जवाब देंहटाएं

धात गिरने की समस्या (धातुरोग) और समाधान

धात गिरने की समस्या (धातुरोग)और समाधान व्यक्तियों में बिना किसी से यौन संबंध बनायें वीर्य के अत्यधिक स्राव का होना धात गिरना, स्पर्मेटोरिया,...