Thursday, 10 September 2020

कैसे जाने कि आपका साथी आपसे सेक्सुअली संतुष्ट है?

                                     



कैसे जाने कि आपका साथी आपसे सेक्सुअली संतुष्ट है ? 

गर आपका पार्टनर आपके साथ रिश्ते में यौन रुप से संतुष्ट होता है तो वह खुश रहता है और आपके साथ इस रिश्ते को कायम रखने की कोशिश करता है। साथ ही वह आपको भी खुश रखने का प्रयास करता है।
किसी भी रिश्ते को निभाने के लिए आपको जहां प्यार, विश्वास और सम्मान की जरुरत होती है, वहीं यह भी जरुरी है कि आप दोनों के बीच यौन संबंध भी अच्छे हों। हम सभी जानते हैं कि प्यार का मतलब केवल शारीरिक आकर्षण नहीं होता है लेकिन फिर भी रिश्ते में शारीरिक आकर्षण और शारीरिक संबंधों का होना महत्वपूर्ण है। इसलिए आपको यह जानना चाहिए कि क्या आप अपने पार्टनर से या आपका पार्टनर आपसे यौन रुप से संतुष्ट है कि नहीं।
अगर आपका पार्टनर आपके साथ रिश्ते में यौन रुप से संतुष्ट होता है तो वह खुश रहता है और आपके साथ इस रिश्ते को कायम रखने की कोशिश करता है।

आइए इन संकेतों के बारे में जानते हैं :-

कैसे जानें कि आपका पार्टनर यौन रुप से संतुष्ट है-
खुश रहना
सीने से लगाना
रोमांटिक और आभारी होना
धोखा ना देना
खुद बताएं कि वह संतुष्ट हैं

खुश रहना -
अगर आपका यौन जीवन खुशहाल नहीं होता है तो आप अक्सर अपनी दिनचर्या में या काम के दौरान चिड़चिडे या नाखुश रहते हैं। इसके विपरीत अगर आपका यौन रुप से संतुष्ट रहते हैं तो आप खुश रहते हैं और आपका दिन अच्छा गुजरता है। इसलिए अगर आपका पार्टनर खुश रहता है और आपको खुश करने का प्रयास करता है तो आप समझें कि वह यौन रुप से संतुष्ट है।

सीने से लगाना -
आपका पार्टनर आपको बाहों में भरता है सीने से लगता है तो वह आपसे संतुष्ट है।
पुरुषों को स्नेह(affection) पसंद होता है। यौन संबंधों का मतलब केवल सेक्स से नहीं होता। बल्कि इसमें सीने से लगाना, किस करना आदि चीजें भी शामिल होनी चाहिए। इसलिए अगर आपका पार्टनर यौन संबंधों के दौरान और बाद में आपको सीने से लगता है तो वह आपसे संतुष्ट है।

रोमांटिक और आभारी होना -
संतुष्ट पार्टनर आपको खुश रखने का प्रयास करता है।
जब आपका पार्टनर आपसे संतुष्ट होता है तो वह आपको खुश रखने का प्रयास करता है और आपके प्रति अपना आभार व्यक्त करना चाहता है इसलिए वह रोमांटिक चीजें प्लान करता है जैसे डेट पर जाना या आपके लिए गिफ्ट्स लाना।

धोखा ना देना -
जो लोग अपने यौन जीवन से खुश नहीं होते हैं वो अक्सर अपने पार्टनर को धोखा देते हैं और बेवफाई करते हैं। इसलिए अगर आपका पार्टनर आपके अपने यौन जीवन से संतुष्ट है तो वह आपको धोखा नहीं देगा।

खुद बताएं कि वह संतुष्ट हैं -

पुरुष अक्सर इन चीजों को लेकर ईमानदार होते हैं। अगर आपका पार्टनर आपसे संतुष्ट है तो वह आपको खुद बताएगा कि वह यौन जीवन से खुश है और वह क्या महसूस करता है।
ये कुछ संकेत हैं जिनके जरिए आप जान सकते हैं कि आपका पार्टनर आपके साथ अपने यौन जीवन से संतुष्ट है।

No comments:

Post a Comment

पुरुष बांझपन (Male Infertility) कारण एवं उपचार

                                  पुरुष बांझपन (Male Infertility) कारण एवं उपचार- पुरुषों में इनफर्टिलिटी की समस्या के कारण वे पिता बनने के...