बुधवार, 12 सितंबर 2018

# कंडोम चुनते समय कुछ खास बातों का रखें खयाल #

              # कंडोम चुनते समय कुछ खास बातों का रखें खयाल #


कंडोम खरीदते वक्त जरूरी है कि आपको इसके बारे में पूरी जानकारी हो। इसलिए यहां कुछ खास टिप्स दिए जा रहे हैं जो सही कंडोम चुनने में आपकी मदद करेंगे।
1. कंडोम का चुनाव
कंडोम कई प्रकार के साइज में उपलब्ध होता है। ज्यादातर कंडोम लैटेक्स और पोलीस्प्रीन के बने होते हैं। कंडोम के चुनाव के वक्त कई बातें ध्यान में रखनी पड़ती है क्योंकि सवाल आपकी सेक्स लाइफ का है। आइए जानें कैसे करें कंडोम का चुनाव 
2. साइज ध्यान में रखें
कंडोम का चुनाव करते समय साइज को ध्यान में रखना ना भूलें। अगर  आपने गलत साइज का कंडोम खरीद लिया है तो यह सेक्स के दौरान  आपको काफी परेशानी हो सकती है। इस परेशानी से बचने के लिए कंडोम खरीदते समय साइज को जरूर ध्यान में रखें।
3. कलरफुल कंडोम
आजकल बाजार में कई प्रकार के रंगीन कंडोम उपलब्‍ध हैं। कई लोगों को यह भ्रम होता है कि कण्‍डोम का प्रयोग करने से सेक्‍स का आनंद समाप्‍त हो जाता है, किंतु वास्‍‍तविकता इससे अलग है। कंडोम का इस्‍तेमाल सेक्‍स क्षमता या उसके आनंद पर कोई नकारात्‍मक प्रभाव नहीं डालता, बल्कि यह आपको सुरक्षित रखता है।

4.महिलाओं के लिए
आमतौर पर यह माना जाता है कि कण्‍डोम केवल पुरुषों के लिए है और इसका प्रयोग वे ही कर सकते हैं, लेकिन ऐसा नहीं है। आजकल बाजार में महिलाओं के लिए भी कण्‍डोम उपलब्‍ध हैं। ये कंडोम भी उतने ही सुरक्षित और प्रयोग में सरल हैं, जितने कि आमतौर पर मिलने वाले पुरुष कण्‍डोम होते हैं। यदि पुरुष को कंडोम का प्रयोग करने में समस्‍या है तो महिला कंडोम का प्रयोग आसानी से कर सकती है।
5.फ्लेवर कंडोम
बाजार में कई प्रकार के फ्लेवर्स के कंडोम उपलब्‍ध हैं। आप अपने साथी की पसंद का ध्‍यान रखते हुए कंडोम का चुनाव कर सकते हैं। ये नए फ्लेवर्स आपके सेक्‍स को और भी अधिक रोमांचक बना सकते हैं और आपको पार्टनर को और भी रोमांचित कर सकते हैं।

अधिक जानकारी के लिए Dr.B.K.Kashyap से सं
पर्क करें 8004999985

Kashyap Clinic Pvt. Ltd.

Blogger -- https://drbkkashyap.blogspot.in
Google Plus- https://plus.google.com/100888533209734650735




Gmail-dr.b.k.kashyap@gmail.com



Twitter- https://twitter.com/kashyap_dr

Justdial- https://www.justdial.com/Allahabad/Kashyap-Clinic-Pvt-Ltd-Near-High-Court-Pani-Ki-Tanki-Civil-Lines/0532PX532-X532-121217201509-N4V7_BZDET
Lybrate - https://www.lybrate.com/allahabad/doctor/dr-b-k-kashyap-sexologist
Sehat - https://www.sehat.com/dr-bk-kashyap-ayurvedic-doctor-allahabad
Linkdin - https://in.linkedin.com/in/dr-b-k-kashyap-24497780

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

यौन रोगों से कैसे बचा जा सकता है

यौन रोगों से कैसे बचा जा सकता है यौन रोग रोकने का पहला कदम, ये समझना है कि यौन रोग कैसे फैलते हैं। शरीर के तरल पदार्थों जैसे सीमन, योनि या ग...