मंगलवार, 18 जुलाई 2017

क्या सेक्स करने से पहले या बाद में सर दर्द होने लगता है ।

क्या सेक्स करने से पहले या बाद में सर दर्द होने लगता है । 



सेक्स करने से पहले और बाद में सिरदर्द के मामले काफी ज्यादा बढ़ रहे हैं। वैज्ञानिकों के मुताबिक ऐसे मामले सबसे ज्यादा पुरुषों में देखने में आते हैं, जिनमें सेक्स करने के लिए  [ पैशन ] बढ़ने की बजाय उनके सिर में दर्द होने लगता है। देखा गया है कि इस तरह की अवस्था में वह अपने लाइफ पार्टनर के साथ सेक्स करने की बजाय 'आज नहीं डियर' बोलकर सो जाते हैं। पुरुष कई बार लाइफ पार्टनर को सेक्स के लिए मना कर देते हैं और इसके पीछे सबसे बड़ा कारण सेक्स करने से पहले सिर में दर्द होना है।

कई पेशेंट ऐसे लगातार आ रहे है जो की सेक्स करने या सेक्स करने के बाद अक्सर सर दर्द बताया करते है इस तरह के मरीजो की संख्या काफी ज्यादा बढ़ रही है । 
सेक्स करने से पहले होने वाले सिरदर्द को सेक्स करने की प्रक्रिया में आने वाली उदासीनता से नहीं जोड़ते। सिरदर्द होना किसी तरह से सेक्स से संबंधित नहीं है ।

वहीं, DR. KASHYAP  का कहना है कि कई बार इसका कारण आम जिंदगी में लेने वाले टेंशन से जुड़ा होता है। वह सेक्स के आड़े आ जाता है। यह कम होता है, जब सेक्स करने के प्रति अनिच्छा होने से सिरदर्द हो। एक्सपर्ट डॉक्टर बिलर के अनुसार पुरुष के साथ इस तरह का मामले लाइफ में तीन से चार बार होते हैं।

कई ऐसे मरीज है जो डॉक्टर से नहीं बताते । 
DR. KASHYAP  के अनुसार जो पुरुष सेक्स के दौरान अनिच्छा होने की वजह से सिर दर्द को समझ जाते हैं, बावजूद इसके भी वे अपने डॉक्टर और फिजिशन को यह बात नहीं बताते। यह सिरदर्द बेहद दर्दनाक होने के साथ ही डरावना और निराशाजनक भी होता है। सेक्स के दौरान होने वाले इस तरह के सिरदर्द का प्रभाव पार्टनर पर भी पड़ता है । सेक्स के दौरान होने वाले सिरदर्द को एक्सरसाइज, ज्यादा शराब पीने की लत छोड़ने,    [ वजन ] को संतुलित रखने और काउंसलिंग के जरिए कम किया जा सकता है। 
अधिक जानकारी के लिए Dr.B.K.Kashyap से सं
पर्क करें 8004999985

Kashyap Clinic Pvt. Ltd.

Blogger -- https://drbkkashyap.blogspot.in
Google Plus- https://plus.google.com/100888533209734650735



Gmail-dr.b.k.kashyap@gmail.com



Twitter- https://twitter.com/kashyap_dr

Justdial- https://www.justdial.com/Allahabad/Kashyap-Clinic-Pvt-Ltd-Near-High-Court-Pani-Ki-Tanki-Civil-Lines/0532PX532-X532-121217201509-N4V7_BZDET
Lybrate - https://www.lybrate.com/allahabad/doctor/dr-b-k-kashyap-sexologist
Sehat - https://www.sehat.com/dr-bk-kashyap-ayurvedic-doctor-allahabad
Linkdin - https://in.linkedin.com/in/dr-b-k-kashyap-24497780

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

यौन रोगों से कैसे बचा जा सकता है

यौन रोगों से कैसे बचा जा सकता है यौन रोग रोकने का पहला कदम, ये समझना है कि यौन रोग कैसे फैलते हैं। शरीर के तरल पदार्थों जैसे सीमन, योनि या ग...